Site icon

Tata Nexon Facelift: एक महीने में की रिकॉर्ड बिक्री, मारुति और ह्युंडई को पछाड़ा!

Tata Nexon Facelift
Tata Nexon facelift breaks cover: Design, features, price & more - ​Tata  Nexon facelift​ | The Economic Times

Tata Nexon Facelift टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट ने भारतीय बाजार में धूम मचा दी है। कंपनी ने हाल ही में इसकी नई जनरेशन को लॉन्च किया है, जिसमें कई बेहतरीन अपडेट दिए गए हैं। इन अपडेट्स के साथ, टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है।

टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट में एक नया डिजाइन, एक नया इंजन और कई नए फीचर्स दिए गए हैं। इन अपडेट्स के साथ, टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट पहले से भी ज्यादा आकर्षक और सुरक्षित हो गई है।

Tata Nexon Facelift Sales In Oct-2023

12 नवंबर 2023: टाटा मोटर्स की सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी टाटा नेक्सॉन ने अक्टूबर 2023 में भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा बिक्री दर्ज की है। कंपनी ने इस महीने 16,887 यूनिट्स की बिक्री की, जो पिछले साल के इसी महीने की तुलना में 23% अधिक है।

टाटा नेक्सॉन की बिक्री में लगातार वृद्धि हो रही है। कंपनी ने सितंबर 2023 में 15,325 यूनिट्स की बिक्री की थी। टाटा नेक्सॉन का मार्केट शेयर 28.44% का है। कंपनी ने खुलासा किया है कि इसका पिछले 6 महीने से इसकी अधिकतम बिक्री हर महीने की करीबन 13,163 यूनिट की है।

दूसरे नंबर पर मारुति सुजुकी ब्रेजा आती है, जिसने अक्टूबर 2023 में 16,050 यूनिटों की बिक्री की है। ब्रेजा का मार्केट शेयर 27.03% का है और इसने भारतीय बाजार में 6.99% मंथली ग्रोथ किया है।

तीसरे नंबर पर हुंडई वेन्यू आती है, जिसने अक्टूबर 2023 में 11,142 यूनिटों की बिक्री की है। वेन्यू का मार्केट शेयर 18.70% का है और इसने भारतीय बाजार में 11.44% मंथली ग्रोथ किया है।

टाटा नेक्सॉन की सफलता के पीछे क्या हैं कारण?

टाटा नेक्सॉन की सफलता के पीछे कई कारण हैं। इनमें शामिल हैं:

टाटा नेक्सॉन की सफलता से पता चलता है कि भारतीय ग्राहक इन दिनों अपने वाहनों में नवीनतम तकनीक और सुविधाओं की मांग कर रहे हैं।

Tata Nexon Facelift की कीमतें

टाटा मोटर्स ने अपनी लोकप्रिय सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Nexon का फेसलिफ्ट वर्जन भारत में लॉन्च कर दिया है। Tata Nexon Facelift की शुरुआती कीमत 8.09 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है, जो टॉप-एंड वेरिएंट के लिए 12.99 लाख रुपये तक जाती है। कंपनी ने इस एसयूवी को कुल 11 वेरिएंट्स में पेश किया है।

Tata Nexon Facelift Features

Tata Nexon Facelift में एक नया फ्रंट फेसिया, नए हेडलैंप और टेललैंप, और एक नए डिज़ाइन वाला रियर बंपर दिया गया है। इंटीरियर में भी कुछ बदलाव किए गए हैं, जैसे कि नया 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, और नया अपहोल्स्ट्री।

Tata Nexon Facelift भारत की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। इसे Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है। इस एसयूवी में कई सुरक्षा फीचर्स शामिल हैं, जैसे कि डुअल एयरबैग्स, ABS, EBD, और कॉर्नरिंग ब्रेक कंट्रोल।

Tata Nexon Facelift अपने सेगमेंट में एक बेहतरीन विकल्प है। इसमें ताजा डिजाइन, नए फीचर्स, और कई सुरक्षा फीचर्स हैं। यह एसयूवी उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो एक स्टाइलिश, फीचर-लोडेड, और सुरक्षित एसयूवी की तलाश में हैं।

Tata Nexon Facelift Engine

Tata Nexon Facelift में दो इंजन विकल्प उपलब्ध हैं: 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन और 1.5-लीटर टर्बो-डीजल इंजन। दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6-स्पीड ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (AMT) के साथ उपलब्ध हैं।

Diwali Offer on Tata Tiago

Lotus Eletre Electric SUV

Exit mobile version