Lotus Eletre Electric SUV भारतीय बाजार में धूम मचा दी, 600km की रेंज वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी हुई लॉन्च

Lotus Eletre Electric SUV

Lotus Eletre Electric SUV ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी लोटस ने 9 नवंबर, 2023 को भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी, लोटस एलेट्रे को लॉन्च किया। यह लॉन्च भारतीय बाजार में एक बड़ी घटना थी, क्योंकि लोटस एक प्रतिष्ठित ब्रांड है जो सुपरकार और लग्जरी कारों के लिए जानी जाती है।

Lotus Eletre Electric SUV Specifications

लोटस एलेट्रे एक शानदार इलेक्ट्रिक एसयूवी है जो अपने स्टाइलिश डिज़ाइन, शक्तिशाली प्रदर्शन और लंबी ड्राइविंग रेंज के लिए प्रशंसित है। यह एसयूवी एक डुअल-मोटर सेटअप के साथ आती है जो 603 हॉर्सपावर का उत्पादन करती है और 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार महज 3.2 सेकंड में पकड़ सकती है। एलेट्रे की एक बार चार्ज करने पर 600 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज है।

Lotus Eletre Electric SUV

Lotus Eletre Electric SUV price in India  

लोटस एलेट्रे की कीमत भारत में 2.55 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) है। यह कीमत इसे भारत में बीएमडब्ल्यू X5 और लैम्बॉर्गिनी उरुस जैसी अन्य लग्जरी इलेक्ट्रिक एसयूवी के साथ प्रतिस्पर्धा में लाती है।

लोटस एलेट्रे के लॉन्च से भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट में एक नया प्रतियोगी शामिल हो गया है। यह देखना दिलचस्प होगा कि लोटस एलेट्रे भारतीय ग्राहकों के बीच कैसा प्रदर्शन करती है।

Lotus Eletre Electric SUV

Lotus Electric SUV Features list

लॉटस इलेक्ट्रिक एसयूवी में 15.1 इंच का फ्लोटिंग टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। यह सिस्टम डिजिटल है और वॉइस कमांड के जरिए भी नियंत्रित किया जा सकता है। इसमें एचटीसी नियंत्रण, एसी बंद चालू और कई अन्य सुविधाएं हैं।

इन लग्जरी गाड़ियों के मालिक अधिकतर पीछे की तरफ सफर करते हैं, इसलिए इसमें पीछे की तरफ भी एक बड़ी टच स्क्रीन दी गई है। इससे यात्री कई खास फीचर्स को कंट्रोल कर सकते हैं।

स्टैंडर्ड तौर पर, लॉटस इलेक्ट्रिक एसयूवी में 1380 वाट का 15 स्पीकर वाला KEF साउंड सिस्टम मिलता है। टॉप मॉडल में 2160 वाट का 23 स्पीकर वाला KEF साउंड सिस्टम मिलता है, जो 3D सराउंड साउंड के साथ आता है।

यह साउंड सिस्टम यात्रियों को बेहतरीन ऑडियो अनुभव प्रदान करेगा।

  • 15.1 इंच का फ्लोटिंग टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम
  • डिजिटल और वॉइस कमांड सपोर्ट
  • एचटीसी नियंत्रण, एसी बंद चालू और अन्य सुविधाएं
  • पीछे की तरफ बड़ी टच स्क्रीन
  • स्टैंडर्ड 1380 वाट का 15 स्पीकर वाला KEF साउंड सिस्टम
  • टॉप मॉडल में 2160 वाट का 23 स्पीकर वाला KEF साउंड सिस्टम

अन्य सुविधाओं में से वायरलेस चार्जिंग, जॉन क्लाइमेट कंट्रोल, हीटिड के साथ हवादार सीट, पैनोरमिक सनरूफ, और कई बेहतरीन सुविधाएं मिलती है।

Diwali Offer on Tata Tiago

Leave a Comment